Ticker

12/recent/ticker-posts

बच्चा चोरी की अफवाह के बीच दादा ने भतीजे को 10000 में बेचा,  खरीदार समेत तीन हिरासत में

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले से एक अचंभित कर देने वाली घटना सामने आई है जहां बच्चा चोर की आड़ में एक दादा ने अपने 7 माह के मासूम भतीजे  को ₹10000 में बेच डाला, उसके बाद आरोपी ने बच्चा चोरी हो जाने की अफवाह फैला दी, जिसके बाद बच्चे के पिता ने गुमशुदगी की रिपोर्ट कोतवाली भिनगा में दर्ज कराई, 
पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में पाया कि आखरी समय बच्चा दादाजी के पास था। इस आधार पर आगे पड़ताल की गई तो पूरा मामला परत दर परत खुलता चला गया उसके बाद पुलिस की कड़ी पूछताछ में  आरोपी विजय ने पहले तो इनकार किया लेकिन पुलिस की शक्ति के आगे वह टूट गया। उसके बाद उसने अपने भांजे शुभम को बेचने का जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसने इकौना केशोपुरा नारायण गांव में एक परिचित निसंतान दंपत्ति घनश्याम को ₹10000 में बच्चा बेच दिया है। लिहाजा उसने उसे ₹10000 में खरीद लिया इसके बाद पुलिस ने देर रात कटरा बाजार से बच्चे को बरामद कर खरीदने वाले दंपत्ति मियां बीवी को पकड़ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।

 पूरा मामला श्रावस्ती जिले के भिनगा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत नौबस्ता गांव का है जहां रामनिवास के सात माह के बेटे  के गायब होने की घटना सामने आई थी। ग्रामीण ने बताया कि उसका सगा बड़ा भाई विजय जो दिल्ली में मजदूरी करता था वाह हाल ही में 5 सितंबर को विजय के पास गांव में आया था शनिवार वह बच्चे शुभम को लेकर पूरे गांव में घुमा रहा था इसी बीच उसने बच्चे को बेच पूरे गांव में शुभम की चोरी हो जाने की अफवाह फैला दी, लेकिन मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने शक के आधार पर सख्ती से पूछताछ की तो पूरा मामला बेपर्दा हो गया।