Ticker

12/recent/ticker-posts

दुबई से अपनी रीड की हड्डी पर छिपाकर लाया 21 लाख का सोना, लखनऊ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई से आए एक यात्री को जब कस्टम विभाग ने शक के आधार पर चेक किया तो वह हैरान रह गए। चेकिंग के दौरान कस्टम के अधिकारियों ने धातु स्केनर से रीड की हड्डी चेक की तो उन्हें कुछ मामला लगा उसके बाद उन्होंने जब एक्सरे मशीन से व्यक्ति की रीढ़ की हड्डी को चेक किया
तो उन्हें शख्स की रीढ़ की हड्डी में कोई चीज पेस्ट के रूप में चिपकी दिखाई दी। उसके बाद उस शक्स की गिरफ्तारी कर उससे पूछताछ की गई तो उसने सारा मामला उगल दिया।


जानकारी के मुताबिक यात्री ने सोने का पाउडर बना उसमें जेली मिला कर रीड की हड्डी के सहारे छोटे-छोटे पैक बनाकर उसे इस तरह चिपका लिया  कि वह शरीर का हिस्सा ही लगे, कस्टम विभाग के मुताबिक यात्री के पास से ₹21 लाख 46 हजार 320 की कीमत का 542 ग्राम सोना बरामद किया है। कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार को एयर इंडिया के विमान में पकड़े गये शख्स का नाम सुधीर शर्मा है जोकि देवरिया के बरहज का रहने वाला है । गोल्ड स्मगलिंग का हैरान कर देने वाला मामला है जिसमें सुधीर को जाल साधु ने मोहरे की तरह इस्तेमाल किया था, वह एक महीना पहले ही दुबई गया था।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल का तबादला, सीजी मुर्मू होंगे नए उपराज्यपाल