Ticker

12/recent/ticker-posts

लखनऊ विश्वविद्यालय में बड़ी धांधली, लॉ थर्ड सेमेस्टर का पेपर लीक, ऑडियो वायरल होने पर दो प्रोफेसर सस्पेंड

एक तरफ लखनऊ विश्वविद्यालय जहां  नकल विहीन परीक्षा कराने दावा करता है तो दूसरी तरफ लखनऊ विश्वविद्यालय के लॉ विभाग के प्रोफेसर की मिलीभगत से पेपर लीक कर प्रश्न पत्र के क्वेश्चन  उपलब्ध कराए जाते हैं ऐसी एक बातचीत बुधवार सुबह जब वायरल हुई तो लखनऊ यूनिवर्सिटी में हंगामा मच गया, मामले की गंभीरता को देखते हुए कुलपति एसके शुक्ला ने देर शाम विभाग  के प्रोफेसर आरके सिंह और एसोसिएट प्रोफेसर अशोक कुमार सोनकर को सस्पेंड करते हुए शासन से पूरे मामले की सीबीसीआईडी जांच कराने की भी सिफारिश की है।
                            (संकेतिक तस्वीर)
 बता  दे कि लॉ विभाग के प्रोफेसर द्वारा एलएलबी के तीसरे सेमेस्टर के लेबर लॉ  का पेपर लीक कर महिला परीक्षार्थी रिचा मिश्रा को फोन पर पूरी जानकारी दे रहे थे, बुधवार को इस मामले का खुलासा तब हुआ जब इस मामले का कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।
(PC कुलपति ने दिये कड़ी कार्रवाई के आदेश)

अलग से बैठने की व्यवस्था की जाए जितना खर्च होगा कर दिया जाएगा।

बता दें कि इस मामले की कुल 7 ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, एक क्लिक में यहां तक कहा गया है कि उन्हें केंद्र पर अलग से बैठने की व्यवस्था कर दी जाए उसके लिए जितना भी खर्च होगा कर दिया जाएगा, फिलहाल ऑडियो वायरल होने के बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी ने आनन-फानन में पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
(एलएलबी पेपर लीक छात्रा और प्रोफेसर के बीच की कथित बातचीत का वायरल ऑडियो)
सूत्रों के मुताबिक डीएवी कॉलेज में कुछ स्पेशल छात्राओं को प्रोसेसर आकर परीक्षा चलते समय बीच में प्रश्नों के उत्तर बता कर चुपचाप चले जाते हैं,