Ticker

12/recent/ticker-posts

इटली- कोरोना वायरस से 24 घंटे में रिकॉर्ड 793 मौतें, 6000 से अधिक नए मरीज की पुष्टि, भारत में बरती जा रही गंभीर लापरवाही

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया बेहाल
कोरोना वायरस- यह खतरनाक वायरस दिन पर दिन और घातक होता जा रहा है चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस का सबसे भयावह रूप इटली में देखने को मिला जहां 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ 793 मौतें हुई बता दे दुनिया में सबसे ज्यादा बारिश से मरने वालों की संख्या इटली में हो गई है यहां अब तक कुल 4825 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं पिछले 24 घंटों के अंदर यहां 6557 नए मामले सामने आए हैं इसी के साथ इटली में रोटावायरस पीड़ितों की संख्या बढ़कर 53578 हो गई है जिनमें अठाईस सौ से अधिक मामले अति गंभीर स्थिति से गुजर रहे हैं।

बता दे इटली में यमराज कैसा कहर बरपा है इसने अब तक के सभी रिकार्डों को तोड़ कर रख दिया है यह माहवारी अपने भयानक स्थिति की ओर बढ़ रही है इटली में सभी इंतजाम शुन्य साबित होते हुए नजर आ रहे हैं।
भारत में बढ़ती जा रही गंभीर लापरवाही-

(क्रेडिट थर्ड पार्टी इमेज सोशल मीडिया)
जहां एक तरफ पूरी दुनिया इस महामारी से ग्रसित है वही भारत में कोरोना वायरस अपने दूसरे चरण में है इस खतरनाक वायरस संक्रमित लोगों की संख्या भारत में बढ़कर 352 के पार पहुंच गई है

(भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा) जबकि इससे पांच लोगों की अभी तक मौत भी हुई है। भारत में इस खतरनाक वायरस को लेकर प्रधानमंत्री ने जनता कर्फ्यू का आवाहन किया है लेकिन जमीनी स्तर पर इसमें भारी लापरवाही बरती जा रही है। राज्य सरकारों की जागरूकता के बावजूद लोगों द्वारा इसकी उपेक्षा की जा रही है।

अगर जल्दी पूरे देश को शट डाउन करके संक्रमण को साफ करने की मुहिम नही चलाई तो इससे बुरा हाल अपने देश में भी हो सकता है