Ticker

12/recent/ticker-posts

31 मार्च तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट, ट्रेन मेट्रो अंतर राज्य बस सेवाएं बंद करने का आदेश

कोरोनो वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण 31 मार्च तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट सहित ट्रेन के बाद मेट्रो सेवा व अंतर राज्य बस सेवाओं को बंद करने का निर्देश जारी किया गया है।
              (प्रशासन द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज)
कैबिनेट सचिव और प्रधान मंत्री के प्रधान सचिव द्वारा सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ आज सुबह एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई।  2. सभी मुख्य सचिवों ने बताया कि माननीय प्रधान मंत्री द्वारा दिए गए जनता कर्फ्यू के आह्वान पर भारी और सहज प्रतिक्रिया है।  3. COVID 19 के प्रसार को शामिल करने की आवश्यकता के मद्देनजर, यह सहमति हुई कि अंतर-राज्य परिवहन बसों सहित गैर-आवश्यक यात्री परिवहन के प्रतिबंधों को 31 मार्च 2020 तक बढ़ाने की तत्काल आवश्यकता है। 4. निम्नलिखित  विस्तृत चर्चा करते हुए, राज्य सरकारों को 75 जिलों में केवल आवश्यक सेवाओं को संचालित करने की अनुमति देने के लिए उचित आदेश जारी करने की सलाह दी गई, जिनके बारे में राज्य ने COVID 19 से संबंधित पुष्ट मामलों या हताहतों की रिपोर्ट की है। सरकारें स्थिति के आकलन के आधार पर सूची का विस्तार कर सकती हैं।  यह नोट किया गया कि कई राज्य सरकारों ने पहले ही इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।  निर्णय: उप-शहरी रेल सेवाओं सहित 31 "मार्च 2020 तक सभी ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है, हालांकि, माल गाड़ियों को छूट दी गई है। सभी मेट्रो रेल सेवाओं को 31 मार्च" 2020 तक निलंबित कर दिया गया है। राज्य सरकारें केवल 75 में लगभग आवश्यक सेवाओं को संचालित करने की अनुमति देने के आदेश जारी करने के लिए  COVID 19 मामलों की पुष्टि वाले जिले।  इंटर स्टेट पैसेंजर ट्रांसपोर्ट को भी 31 मार्च, 2020 तक सस्पेंड किया जाना है।
 इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री रात 9:00 बजे बैठक के साथ ही कुर्ला वायरस से प्रदेश में निपटने के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।
 एनबीटी हिंदी न्यूज़ पर पैसा कमाने के लिए कृपया नीचे क्लिक करें।  यहां क्लिक करें vshindinews