Ticker

12/recent/ticker-posts

महाराष्ट्र- साधुओं की पीट-पीटकर हत्या मामले में, 9 नाबालिग समेत 110 गिरफ्तार, संतों में आक्रोश चारों तरफ हो रही घटना की निंदा।

महाराष्ट्र के पालघर जिले में स्थित एक गांव में जूना अखाड़े के दो साधु समेत तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, जिसमें एक साधु का ड्राइवर भी शामिल था इस पूरे मामले में बवाल बढ़ने के बाद 110 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर 9 नाबालिक समेत 110 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, जिनमें से 101 को 30 अप्रैल तक कस्टडी में भेज दिया गया। शेष नाबालिगों को आश्रय  गृह में भेजकर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

      (एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने ट्वीट कर बताया)
महाराष्ट्र के पालघर जिले में जूना अखाड़े के दो साधुओं समेत तीन की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही संत समाज में रोष फैल गया। घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार से संतों की हत्या की जांचकरा कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। संतो ने इस घटना को लेकर महाराष्ट्र सरकार की कड़ी शब्दों में निंदा करते हुए चेतावनी दी, अगर दोषियों की गिरफ्तारी जल्द नहीं हुई तो लॉक डाउन के बाद संत समाज महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ आंदोलन कर  घेराव करेगा ।
  (महाराष्ट्र के पालघर में जूना साधुओं की पीट-पीटकर हत्या) प्रयागराज में रह रहे अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कहा पालघर जिले के एक गांव में ब्रह्मलीन संत की समाधि में जाते समय दो साधु संतों पर पुलिस की मौजूदगी में एक धर्म विशेष के लोगों ने हमला कर कथित तौर पर उनकी निर्मम हत्या कर दी,
इस घटना की महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए दुख जताया उन्होंने सरकार से आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री ने पालघर में हुई इस घटना को हैरान करने वाली के साथ अमानवीय घटना बताते हुए, सरकार से गुजारिश की कि वह इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।
   (संकेतिक तस्वीरें)
बता दे महाराष्ट्र के पालघर में एक संत की समाधि में जा रहे दो साधुओं समेत तीन की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले से पूरा संत समाज आहत है मंदिर मठो के संत आक्रोशित हैं कोई उद्धव सरकार को हिंदू विरोधी तो कोई फेल बता रहा है संतो ने वीडियो देखकर बताया कि वायरल वीडियो ऑडियो से साफ है कि संत अपने बचाव के लिए पुलिस के पीछे छिप रहे हैं और उन्हें अंदर से लाकर बाहर कर दिया गया। लाठी डंडा लिए ग्रामीणों ने संत पर धावा बोल कर उनकी निर्मम हत्या कर दी अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के संत महेंद्र गिरी ने पुलिस वालु पर सवाल उठाते हुए कहा संतों ने अपने बचाव के लिए पूरी कोशिश की लेकिन वहां खड़े पुलिस वाले तमाशा देखते रहे, लेकिन संतो को बचाया नहीं गया । इस मामले में पुलिसकर्मियों समेत हमलावरों के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

वही भाजपा उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा इस घटना को शर्मनाक बताते हुए घटना पर भारी आक्रोश जताते हुए शर्मनाक बताया है उन्होंने महाराष्ट्र की उधर सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए चाहा पालघर में पुलिस के सामने भीड़ हिंसा की घटना का वीडियो दहला देने वाला है वह भी तब जब कुछ दिन पहले उधर सरकार के शासन में एक पुलिसकर्मी और डॉक्टर पर हमला हुआ था मीडिया के एक वर्ग ने इसे संतो के वेश में चोरों का हमला बताकर घटना को कमतर दिखाया।