Ticker

12/recent/ticker-posts

अच्छी खबर- गोवा के बाद, मणिपुर बना पूर्णतया कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वाला दूसरा राज्य।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद भारत सरकार ने युद्ध स्तर पर मुकाबला करते हुए पूरे  देश में लॉक डाउन लागू कर कड़ाई से निपटने की व्यवस्था की जिसके चलते बड़े स्तर पर धीरे-धीरे ही सही पर कोरोना वायरस के बढ़ने की गति पर लगाम लगाकर शुरुआती सफलता पाई। इसी बीच देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच गोवा और मणिपुर राज्य से राहत भरी खबर आई है। गोवा कोविड-19 से मुक्त होने वाला पहला राज्य बन गया है। बता दे यहां के सभी सातों मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिन्हे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
वही मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन्द सिंह ने ट्यूट कहा- मुझे यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि अब मणिपुर कोरोना वायरस से मुक्त हो गया है सभी मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है राज्य में वायरस का कोई नया मामला  सामने नहीं आया है। बता दे मणिपुर नोबेल कोरोना वायरस से मुक्त होने वाला देश का दूसरा राज्य बन गया है जहां कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए थे जिनमें से एक 23 वर्षीय महिला जो uk से लौटी थी वही 65 साल का युवक दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद वायरस की चपेट में आया था।  फिलहाल दोनों मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आ जाने से मणिपुर पूर्ण रूप से कोरोना वायरस से मुक्त होने वाला देश का दूसरा राज्य बन गया है।
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत व स्वास्थ्य मंत्री ने रविवार को कहा- गोवा के लिए राहत और संतुष्टि भरा समय है जहां कोरोना वायरस के अंतिम पॉजिटिव मरीज सही होकर घर चले गए, वहीं हजारों और मेडिकल स्टाफ की टीम इसके लिए तारीफ की पात्र है  उन्होंने बताया 3 अप्रैल के बाद गोवा में कोई नया मामला सामने नहीं आया है।
गोवा के स्वास्थ्य मंत्री रानी ने ट्वीट कर कहा हमें यह घोषणा करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है कि गोआ में अब कुरौना संक्रमण की शक्ल मामलों की संख्या 0 हो गई है उन्होंने बताया अगर आदमी क्रोना का एक भी मामला नहीं है या हमारी जिम्मेदारी है कि लाल दारू का पालन करते रहे सामाजिक दूरी बनाए रखें जांच का दायरा बढ़ाया जाए और केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें वहीं उन्होंने डॉक्टरों को धन्यवाद देते हुए बताया उन्होंने ऐसे समय में आगे आकर आज कोरोना के प्रसार को रोकने में सफलता पाई।