Ticker

12/recent/ticker-posts

कानपुर अपहरण- 30 लाख फिरौती की रकम लेने के बाद भी बदमाशों ने नहीं छोड़ा, दबाव में पुलिस ने पीड़िता से बदलया बयान

                  कानपुर 22 जून को संदीप यादव नामक एक लैब टेक्नीशियन का अपहरण कर उसकी  रिहाई के लिए 30 लाख रुपए की फिरौती की रकम मांगी गई पीड़ित की बहन रुचि ने बताया कि उन्होंने किसी तरह पूरी बात पुलिस को बताने के बाद  पुलिस की कहने के अनुसार किसी तरह 30 लाख रूपए की भारी-भरकम रकम इकट्ठा कर उनके कहाने के अनुसार पुलिस की मौजूदगी में रेल की पटरी पर फेंक दिया अपहरणकर्ता उस रकम को ले गए और उसके भाई को भी नहीं छोड़ा।  

क्या है पूरा मामला
उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित बर्रा थाना क्षेत्र में लैब टेक्नीशियन संदीप यादव के अपहरण मामले में बदमाशों ने कानपुर पुलिस को गच्चा देकर फिरौती के रूप में 30 लाख रुपए लेकार गुजैनी फ्लाईओवर ऊपर बुलवाया जिसके बाद परिजनों को फोनकर पूरी रकम को पुल के नीचे फिकवा दिया जिसके बाद पुलिस जब तक नीचे पहुंच पाती बदमाश 30 लाख रुपए लेकर फरार हो गये।
वही पूरे मामले पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने कहा मैं उन सभी मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान ले रहा हूं जिसमें पीड़ित परिवार द्वारा ₹300000 की फिरौती दिये जाने का मामला सामने आया है वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया मैं पीड़ित परिवार से बात कर रहा हूं अगर इस मामले में किसी ने कोई भी गलती की है तो उसे सजा मिलेगी हम आप का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं अगर फिरौती की रकम दी गई है उसे भी बरामद किया जाएगा। वही अपहरण संदीप की बहन रुचि नै बुधवार को अपने बयान से पलटते हुए एक वायरल वीडियो में नजर आई वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि बैग में रुपए नहीं थे।
वही पूरे मामले में अर्पणा गुप्ता ने बताया कि अपहरणकर्ताओं को फिरौती की रकम चुकाये जाने का दावा गलत है जब अगवा हुए व्यक्ति के परिवार से पूछा गया कि  इतना धन कहां से लाए तो भी संतोषजनक जवाब नहीं दे सके फिरहाल हम अपहरण किए गए व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं।
उसके बाद कुछ समय बाद अपहरण संदीप की बहन का बयान आता है कि उसे ऐसा कहने के लिए मजबूर किया गया था उसने बताया संदीप को छोड़ने के बदले में  उसके पारिवार ने 30लाख रुपए दिये है।
रुचि का खुलासा करते हुए बताया कि वह घटना का संपूर्ण विवरण दे चुकी है उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया यह सब अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी अर्पणा गुप्ता बर्रा थाना अध्यक्ष रंजीत राय को बचाने के लिए किया जा रहा है यह लोग हमारे पास बयान बदलवाने के लिए आए थे।

वही इस पूरे मामले को लेकर राजनीति भी गरमाने लगी है पूरे मामले पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने फेसबुक पोस्ट लिखकर योगी सरकार पर सीधे-सीधे निशाना साधा है उन्होंने लिखा है उसी कानपुर का मामला है जहां कुछ दिनों पहले इतनी बड़ी घटना घटी थी अब आप यूपी की कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ