Ticker

12/recent/ticker-posts

जागा केजीएमयू प्रशासन, होगी सभी हॉस्टल के मेंस की जांच, 45 सदस्यों की जांच टीम गठित

लखनऊ- किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के न्यू टीजी हॉस्टल में कीड़े और काकड़  युक्त खराब क्वालिटी का खाना परोसे जाने के मामले में फिलहाल हाल यूनिवर्सिटी प्रशासन की नींद खुल गई है।
                ( मेडिकल कॉलेज संकेती तस्वीर)
 अब सभी 12 हॉस्टलों के  मेस और वहां की व्यवस्था के संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है। खाने की खराब क्वालिटी और कीड़े दिखाने के कारण सोमवार को पूरे मामले की शिकायत वार्डन से की गई थी। जिसके बाद सीएमएस प्रो ने  सभी वार्डनो को पत्र जारी कर 2 दिन के अंदर हॉस्टल के खानपान की व्यवस्था संबंधित रिपोर्ट तलब की है। 
 ये है पूरा मामला-मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में खाने में कीड़े, शिकायत पर मिली डंडे दिखा फेल करने की धमकी पत्र में पूछा गया है हॉस्टल के खानपान की व्यवस्था खाना बनाने की जिम्मेदारी किसे दी गई है और उसकी गुणवत्ता संबंधी रखरखाव की व्यवस्था भी देखने के निर्देश देने के साथ ही 45 लोगों की टीम गठित कर दी गई है । अब नहीं व्यवस्था करते हुए हर हॉस्टल में दो से तीन वार्डन बनाए गए हैं जिनके जिम्मेदारी अधिकतर वरिष्ठ प्रोफेसरों को सब दी गई है।  अगर सूत्रों की माने तो इससे पहले वार्डन कभी-कभी हॉस्टल की व्यवस्था देखने आते थे बाकी सब कर्मचारियों के भरोसे ही रहता था यही कारण है कि बार-बार रैगिंग होने पर भी छात्र शिकायत करने से कतराते थे। इससे पहले भी केजीएमयू के हॉस्टल में हॉस्टल के कर्मचारियों ने एक पार्टी की थी जिसके बाद जमकर मारपीट हुई थी । उस मामले की जांच में कोई परिणाम नहीं निकला केवल फॉर्मेलिटी अदा करने के लिए कमेटी बनी और कुछ दिनों बाद पूरे मामले को रफा दफा कर दिया गया था ।
 लेकिन यूटीजी हॉस्टल की शिकायत को देखते हुए मेस प्रशासन से पूछताछ  वार्डन द्वारा अपने-अपने हॉस्टल का निरीक्षण आदि की जांच करने और रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।  अब देखने वाली बात होगी यहां जांच के बाद आखिर क्या निकलता है ?

इसे भी पढ़ें-फिरोजशाह कोटला मैदान अरुण जेटली मैदान के नाम से जाना जाएगा,