Ticker

12/recent/ticker-posts

लखनऊ में रिश्ते तार-तार, पिता सालों से करता था रेप, मां देती थी गर्भनिरोधक दवा, बड़ी बेटी ने किया बेनकाब, मां गिरफ्तार पिता फरार

राजधानी लखनऊ के थाना चिनहट क्षेत्र से  रिश्ते को तार-तार कर देने वाली घटना सामने आई है,
जहां एक युवती ने करीब एक दशक से अधिक समय से  मां के साथ मिलकर पिता पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है । युवती ने बताया कि उसने उसे अपनी नियति मानकर अपनी किस्मत से समझौता कर लिया था । लेकिन पापा ने जब छोटी बहन से भी वही (यौन शोषण) करना चाहा तो हमने अपनी प्रिंसिपल से पूरी बात बताई उन्होंने एक एनजीओ से संपर्क करने को कहा फिर हमने उस एनजीओ से संपर्क कर उसे पूरे मामले की जानकारी दी । एनजीओ ने पुलिस की मदद से दोनों लड़कियों को घर से छुड़ाकर नाबालिक को शेल्टर होम में भेज दिया है। जबकि 22 वर्षीय पीड़िता बड़ी बेटी घर में ही रह रही है ।
चिनहट s h o सचिन सिंह  के मुताबिक पिता पर रेप, महिला की सहमति के बिना गर्भपात करने, डराने धमकाने समेत,  पास्को एक्ट 2012 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । ‌ वहीं जानकारी के मुताबिक दोनों पीड़ित बहनों के बयान मजिस्ट्रेट के सामने कराए गए हैं ।
जबकि पुलिसिया कार्रवाई के बाद से 44 वर्षीय पिता फरार है  लेकिन 42 वर्षीय मां को क्राइम में भागीदारी और उसे बढ़ावा देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है ।
 वहीं 22 वर्षीय पीड़िता बड़ी बेटी ने जिस एनजीओ आशा ज्योति केंद्र  से संपर्क किया था उसकी प्रभारी अर्चना सिंह ने कहा कि युवती ने उन्हें बताया कि वह महज 6 साल की उम्र से पिता  की बद नियति का लगातार शिकार बनती आ रही थी । उन्होंने आगे बताया कि पीड़िता ने उनसे बताया की उनकी मां को सब पता था ।  वह उसे गर्भ निरोधक व गर्भपात की दवा दिया करती थी । उसने इस यातना को अपनी बदकिस्मती मान कर चुप हो गई थी ।
लेकिन जब उसके पिता ने छोटी बहन से भी छेड़खानी शुरू की  तो पीड़िता बर्दाश्त ना कर सकी और किसी प्रकार हिम्मत जुटाकर उसने सारी बात अपनी प्रिंसिपल को बताई फिर उन्होंने उसे हमारे एनजीओ से संपर्क करने को कहा उसके बाद हम ने पुलिस में शिकायत कर पूरे मामले का खुलासा किया है। 
 वहीं एनजीओ प्रभारी अर्चना सिंह ने बताया उसके भाई व किरायेदारों के साथ उसके रिश्तेदारों को भी पिता  के कृत्यों के बारे में पता था। लेकिन किसी ने उसका विरोध नहीं किया।"