Ticker

12/recent/ticker-posts

मध्य प्रदेश अध्यक्ष के लिए उठापटक तेज,  सिंधिया ने दिया सोनिया गांधी को अल्टीमेटम,  मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनाया तो छोड़ देंगे पार्टी, जाने कौन-कौन है रेश में,

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर मचे सियासी भूचाल के बीच दावा किया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अल्टीमेटम जारी कर सोनिया गांधी से कहा है कि अगर उन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो वह इस्तीफा दे देंगे और पार्टी भी छोड़ देंगे !
इसके बाद कांग्रेस आलाकमान कई बिंदुओं पर चर्चा कर हल निकालने का प्रयास कर रहा है । सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में शुक्रवार को बड़ी तेजी से घटनाक्रम (उठापटक का दौर) चलता रहा। 
सूत्रों ने बताया यह ज्योतिराज सिंधिया पीसीसी चीफ बनते हैं तो दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह जो अभी कैबिनेट मंत्री हैं उन्हें उपमुख्यमंत्री, अगर दिग्विजय सिंह पीसीसी चीफ बनते हैं तो सिंधिया को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।
वही इस पूरे मामले में मध्य प्रदेश कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर (सिंधिया समर्थक) ने कहा है कि यह केवल अफवाह है सिंधिया जी पद की लालसा कभी नहीं करते हैं वह सिर्फ समाज सेवा के लिए राजनीति करते हैं कुछ लोग उल जलूल अफवाह फैला रहे हैं उन्होंने आगे कहा लेकिन कांग्रेश के लोगों की भावना है कि सिंधिया जी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाए । ‌ आपको बता दें कि पिछले  तीन-चार दिनों से मध्य प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है इसी मामले को लेकर खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ सोनिया गांधी से इसी मामले को लेकर मुलाकात की है। वही इन सब अटकलों के बीच प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कई नामों की चर्चा की गई, लेकिन जानकारों का मानना है अध्यक्ष वही बनेगा जिस पर गांधी परिवार की कृपा होगी। इस रेस में अजय सिंह, जीतू पटवारी और शोभा ओझा के साथ अन्य कई नाम चल रहे हैं। लेकिन इस रेस में सबसे आगे दिग्विजय सिंह के बेटे व सिंधिया ही नजर आ रहे हैं वही इस आंतरिक कलह के बीच बीजेपी हाईकमान प्रदेश पर लगातार नजर बनाए हुए हैं, जानकारों के मुताबिक थोड़ा सा भी मौका मिलने पर आपसी फूट का फायदा उठा बीजेपी कर्नाटक की तर्ज पर लगा मौके पर चौका मार सकती है।  इन सियासी अटकलों केबी जब तक नाम फाइनल ना हो जाए तब तक उसे केवल कयास ही कहेंगे।