Ticker

12/recent/ticker-posts

लखनऊ बीबीएयू में सीनियर द्वारा रैगिंग व मारपीट का मामला, ‌ मामले को लेकर एंटी रैगिंग कमेटी की पहली बैठक आज

रैगिंग के खिलाफ प्रशासन की जीरो टॉय लेंस की नीति के  बावजूद नहीं थम रहे रैगिंग के मामले
लखनऊ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय में बीकॉम फर्स्ट ईयर की छात्रा ने अपने सीनियर पर रैगिंग का आरोप लगाया है ।
  विश्वविद्यालय प्रशासन ने एंटी रैगिंग समिति को यह मामला सौंप कर बुधवार को समिति ने आरोपी छात्र को बुलाया है । इस घटना के बाद छात्राओं में काफी रोष है जानकारी के मुताबिक बीबीएयू में बीकॉम फर्स्ट ईयर की छात्रा ने प्रॉक्टर प्रोफेसर रामचंद्र को लिखित शिकायत में कहा कि विश्वविद्यालय गेट न॰3 के पास मैनेजमेंट के 1 सीनियर छात्र ने अपने साथियों के साथ  मिलकर उससे रैगिंग की । वहीं सोमवार को बाहरी युवक द्वारा विश्वविद्यालय की छात्राओं के साथ बदसलूकी व मारपीट की घटना खुलेआम हुई थी । इस घटना को लेकर मंगलवार को भी विश्वविद्यालय का माहौल काफी गर्म रहा । 
घटना पर प्रॉक्टर प्रोफेसर राम सिंह का कहना है कि छात्रा की शिकायत को गंभीरता से लिया गया है मामले को एंटी रैगिंग कमेटी के सामने बुधवार को गंभीरता से जांच करने के लिए रखा जाएगा।  जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।
वहीं विश्वविद्यालय की प्रवक्ता डॉ रचना गंगवार ने बताया कि यह मामला एंटी रैगिंग समिति को दे दिया गया है समिति बुधवार को अपनी पहली बैठक करेगी ।