Ticker

12/recent/ticker-posts

लखनऊ-कमलेश तिवारी हत्याकांड,  सूरत से मिठाई खरीद रहे तीन संदिग्ध व बिजनौर से दो मौलाना गिरफ्तार,  हत्याकांड में कई एंगल महत्वपूर्ण

हिंदू महासभा के पूर्व नेता वा हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की बेरहमी  से
हत्या के मामले में सुराग जुटाने में जुटी टीम ने देर रात गुजरात के सूरत से गुजरात एटीएस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर  अहमदाबाद में पूछताछ कर रही है। बता दें कि शुक्रवार को लखनऊ में हाईप्रोफाइल हत्याकांड को संज्ञान में लेकर मुख्यमंत्री योगी ने प्रमुख गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक से तुरंत रिपोर्ट तलब करने की, व लखनऊ के सांसद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डीजीपी व डीएम से बात करके इस मामले में तुरंत उचित कार्रवाई करने के दिशा निर्देश दिए थे, जिसके बाद पुलिस एसआईटी का गठन कर इस मामले की कड़ी से कड़ी मिलाने में जुट गई है ।

 पढ़ें-लखनऊ में हिंदूवादी नेता की हत्या के मामले में, सूरत से तीन संदिग्ध व बिजनौर से दो मौलाना गिरफ्तार
गुजरात के सूरत  में एक मिठाई की दुकान पर मिठाई खरीदते समय दो संदिग्ध सीसीटीवी में कैद हो गए, ऐसी ही तस्वीरें लखनऊ में घटनास्थल के पास सीसीटीवी मैं कैद हुई है।  जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस ने गुजरात एटीएस के साथ खुफिया रिपोर्ट शेयर कर इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

हत्याकांड में पहला मोड

इस हत्याकांड में अब नया मोड़ आता हुआ भी नजर आ रहा है, कमलेश के भतीजे व पत्नी ने बताया कि बीजेपी नेता  शिव कुमार गुप्ता से उनका राम जानकी मंदिर ट्रस्ट की जमीन को लेकर एक विवाद चल रहा था, करीब 10 दिन पहले उसने कमलेश को जान से मारने की धमकी दी थी।

पुलिस का जान पहचान वालों पर संदेह

 जानकारी के मुताबिक दो हमलावर  आए और अपने साथ मिठाई के डिब्बे में बंदूक  व चाकू लेकर गये और हमले से पहले उन्होंने चाय  व नाश्ता किया, उसके बाद उन पर चाकू से कई हमला कर गला रेत गोली मार दी,  लेकर पुलिस अंदेशा लगा रही है कि हत्यारे जान पहचान वाले होंगे और उनसे कोई आपसी दुश्मनी रही होगी।डॉक्टरों के मुताबिक तिवारी की हत्या किसी धारदार हथियार से गला रेतकर की गई है,

 घटना से 1 दिन पहले एक ट्वीट

इस हत्याकांड से ठीक 1 दिन पहले  कमलेश तिवारी ने ट्विटर पर एक लिस्ट पोस्ट कर दावा किया था, कि इन 16 मंदिरों को तोड़कर इन पर मस्जिदें बनाई गई थी। साथ ही उन्होंने उस शहर का भी जिक्र किया था। नीचे दिया गया कमलेश तिवारी का ट्वीट दिया गया है जिससे आप जरुर पढ़े।

     (हत्या से ठीक 1 दिन पहले का  ट्वीट क्लिक कर पढ़ें)

 हत्याकांड के बाद शहर के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन

इस हत्याकांड की खबर शहर में जंगल की आग की तरह फैली, जिसके बाद हिंदूवादी संगठन के कई पदाधिकारियों के साथ सैकड़ों कार्यकर्ता लखनऊ की सड़कों पर उतर आए उन्होंने अमीनाबाद का बाजार बंद करा कर पुलिस प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की यही नहीं उन्होंने रोडवेज कि सरकारी बसों के साथ भी तोड़फोड़ की उसके बाद पोस्टमार्टम हाउस के बाहर तिराहा चौराहे पर जाम लगाकर धरना प्रदर्शन के साथ हंगामा किया था।