Ticker

12/recent/ticker-posts

प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा यूपी सरकार को किसानों की याद केवल विज्ञापनों में आती है, धोखा है कर्ज माफी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार फिर किसानों का मामला उठाते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है,  प्रियंका गांधी ने महोबा और हमीरपुर में कथित तौर पर 2 किसानों के आत्महत्या के मामले को लेकर योगी सरकार को घेरते हुए कहा योगी सरकार ने कर्ज माफी के नाम पर (किसानों के साथ) धोखा किया है, वहीं प्रियंका गांधी ने  उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कर्ज माफी के नाम पर धोखा किया, बिजली बिल के नाम पर उनको जेल में डाला गया और बाढ़ से बर्बाद फसल का कोई मुआवजा नहीं मिल रहा है, यूपी में बीजेपी सरकार को किसानों की याद केवल विज्ञापनों में आती है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक मीडिया खबर के मुताबिक जिन किसानों का जिक्र कल योगी सरकार पर हमलावर रुख अख्तियार किया है।  वह निम्न है।

दरअसल महोबा जिले के भैरोगंज  निवासी एक किसान ने बारिश से फसल खराब हो जाने के बाद कर्ज के बोझ के तले दबे राम शंकर कुशवाहा ने  खुजराहो महोबा रेल लाइन ट्रेन के सामने कूदकर अपनी आत्महत्या कर ली थी। मृतक के भाई मोहन ने बताया की शंकर पर काफी कर्ज़ था, और खेती ही उसका एकमात्र सहारा थी । बारिश की वजह से फसल खराब हो जाने के मामले में एसडीएम देवेंद्र सिंह ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है रिपोर्ट आने के बाद शंकर के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा।

दूसरा मामला हमीरपुर जिले के सौखर  गांव में भारी बारिश से फसल चौपट हो जाने के बाद कर्ज से  परेशान 65 वर्षीय किसान राम खिलावन ने पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
(किसानों की बदहाल स्थिति को लेकर प्रियंका)