Ticker

12/recent/ticker-posts

राजधानी बनी मुहाना रोड पर सड़क दुर्घटना में दो की दर्दनाक मौत, पुलिस की संवेदनहीनता आई सामने

राजधानी लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र के बनी मुहाना की बेती गांव के पास बुधवार सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसे में 2 युवकों की मौत हो गई। हादसे के बाद घायल सड़क पर पड़े रहे, कई बार डायल हंड्रेड पर फोन करने के बाद भी कोई पुलिसकर्मी नहीं दिखा घटना की सूचना पर मृतक के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। इस मार्ग पर यह कोई पहला हादसा नहीं है, इसी मार्ग पर 1 सप्ताह पहले हादसे में तीन युवकों ने अपनी जान गंवाई थी लोगों के मुताबिक इस खतरनाक मार्ग के चौड़ीकरण के लिए जिला अधिकारी को रिपोर्ट भेजी गई थी लेकिन अभी तक चौड़ीकरण का कोई काम नहीं हुआ है।

पुलिस की संवेदनहीनता से ग्रामीणों ने सड़क जाम की

ग्रामीणों ने बताया कि घटना के बाद से लगातार डायल हंड्रेड 112 पर फोन किया गया, लेकिन पुलिस वाले घंटो तक घटनास्थल के पास नहीं पहुंचे। घटना के बाद मृतक के शव के ऊपर से कई वाहन गुजरे जिससे शाव के चिथडे उड़ गए, पुलिस की इस संवेदनहीनता से  आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगाकर हंगामा शुरू कर दिया, हंगामा शुरू होने के बाद हरकत में आई  सरोजिनी नगर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची पुलिस के रवैए से खफा ग्रामीणों ने पुलिस को शव उठाने से रोकने की कोशिश भी की।  पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों पर उसका कोई असर नहीं हुआ, उसके बाद एसडीएम चंदन पटेल ने (रोहित पुत्र राम किशोर 19 वर्ष व शक्तिमान पुत्र टुहरू) दोनों मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख मुआवजा देने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया. बता दें कि 19, 20 वर्षी मृतक ग्रामसभा बेती के कल्लन खेड़ा के निर्धन परिवार के हैं।

बता दें कि दोनों युवक दिल्ली से लौटकरअपने एक साथी को लेने गांव जा रहे थे, तभी रोड पर एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिससे दोनों बाइक सवार हवा में उछलते हुए जमीन पर आ गिरे जहां उनकी मौके पर ही मौत हो गई