Ticker

12/recent/ticker-posts

कमर तक गहरे नाले में उतर मंत्री ने खुद की नाले की सफाई, अचंभित हो लोगों ने कहा वास्तविक सफाई अभियान

अभी तक अपने स्वच्छ भारत अभियान के तहत नेताओं और हस्तियों को झाड़ू लगाते खूब देख चुके होंगे, लेकिन पहली बार आप देखेंगे कि किस प्रकार मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार के एक मंत्री ने वास्तविक सफाई अभियान शुरू कर एक सराहनीय कदम उठाया है। बता दे कि मंत्री महोदय 30 दिनों तक स्वच्छता अभियान चलाने की घोषणा कर चुके हैं
मध्य प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आज रविवार सुबह हाथ में फावड़ा ले सफाई करने में जुट गए, तोमर को शिकायत मिली कि बिरला नगर स्थित वार्ड नंबर 16 के न्यू कॉलोनी में बहुत दिनों से नाला जाम है. जिसके कारण बदबूदार पानी इलाके के लोगों के घरों में भर रहा है, जिसके बाद मंत्री फावड़ा ले नाले में उतर वास्तविक सफाई अभियान शुरू कर  कमर तक गहरे नाले  से कीचड़ निकालना शुरू कर दिया। मंत्री को सफाई करते देख उनके समर्थक व अन्य लोग भी आगे आ सफाई कार्य में हाथ बंटाने लगे।
 बता दे कि मंत्री द्वारा या कोई पहली बार सफाई नहीं है, इससे पहले भी मंत्री तोमर हाथ में झाड़ू ले इलाके की गलियों व नालियों में उतर कर सफाई कर चुके हैं, करीब 2 दिन पहले ही मंत्री ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर झाड़ू लगा कर शौचालय भी साफ कर चुके हैं, जिसको लेकर तोमर और ग्वालियर रेलवे स्टेशन के अधिकारियों के बीच विवाद भी हो गया था । बता दें कि मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार के मंत्री के इस अंदाज को देखकर शहर के लोग भी अचंभित रह गए हैं।       
       कृपया इसे भी पढ़ें-देश का सबसे बड़ा जिला ?           

                                     दुर्गेश कुमावत की रिपोर्ट