Ticker

12/recent/ticker-posts

नौकरी के लिए पार्क में बुला, युवती से गैंगरेप, चार गिरफ्तार, दो फरार

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतम बुधनगर (नोएडा) कोतावाली फेज 3 से शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है! बता दें कि 13 नवंबर बुधवार देर शाम को एक जानने वाले ने 21 वर्षीय युवती को नौकरी के लिए सेक्टर 63 स्थित एफ एन जी पार्क में बुलाया, जब लड़की वहां पहुंची तो वहां पर मौजूद 6 लोगों ने दोस्त व युवती साथ मारपीट कर युवती के साथ 6 लोगों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। घटना सामने आने के बाद पुलिस ने युवती की इज्जत तार-तार कर देने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, इस घटना के दो आरोपी अभी फरार चल रहे हैं


बता दें कि गौतम बुध नगर जिले के 1 गांव निवासी युवती यूपी काफी दिनों से नौकरी की तलाश कर रही थी इसी सिलसिले में उसकी दोस्ती एक युवक से हो गई, युवती के मुताबिक उस युवक ने उसे कागजात लेकर एफ एन जी रोड स्थित एक पार्क में बुलाया था, जब वह पार्क में पहुंची तो पार्क में पहले से मौजूद दो युवक उसके साथ छेड़छाड़ करने लगे जब विरोध किया तो उन लोगों ने अपने अन्य दोस्तों को बुला कर  पार्क के बाद उन युवकों ने विरोध करने पर पार्क के पास स्थित एक खेत में ले जाकर सामूहिक रूप से मारपीट करते हुए करीब 2 घंटे तक गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक पीड़िता को गंभीर रूप में घायल अवस्था में छोड़कर फरार हो गए जिसके बाद किसी प्रकार घायल पीड़िता थाने पहुंची और उसने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी, पुलिस ने पीड़िता को गंभीर अवस्था में उपचार के लिए जिला अस्पताल में एडमिट कराया है जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

नोएडा में दुष्कर्म की यह  कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी सपनों के शहर गौतम बुधनगर जिसे नोएडा के नाम से जाना जाता हैं। यहां नौकरी और शादी का झांसा देकर युवतियों के साथ हैवानियत की खबरें आए दिन आती रहती है

 बता दें कि या मामला मीडिया में आने के बाद हमारे खाकी प्रशासन की नींद खुली फिर पुलिस ने ताबड़तोड़ एक्शन लेते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार  कर लिया, फिर हाल दो फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

वही नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि आरोपियों में से एक युवक ने युवती को नौकरी दिलाने के नाम पर एसएनजी पार्क के पास बुलाया था, मौके पर पहुंची युवती से छेड़छाड़ की और बाद में अन्य युवकों को बुलाकर एफ एन जी पार्क के पास स्थित खेत में युवती से गैंगरेप किया गया, एसएसपी के मुताबिक पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पीड़िता को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और एक आरोपी को कुछ ही घंटों के बाद गिरफ्तार कर लिया उसके बाद अज्ञात आरोपियों कि जल्द से जल्द पहचान कर उनमें से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। से दो आरोपियों को जल्द से जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


पुलिस की मुताबिक युवती के विरोध करने पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की जिसके कारण उसकी चेहरे और शरीर पर खरोच के निशान के कारण वह बुरी तरह से घायल हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक युवती के शरीर और चेहरे पर चोट और खरोच के निशान है जब लड़की अस्पताल में आई थी उस समय उसकी हालत बेहद नाजुक थी लेकिन अब उसकी स्थिति में थोड़ी सुधार है।

गैंगरेप की इस दर्दनाक घटना के बारे में सुनकर  ही होश उड़ जाते हैं, एक बाप अपनी बेटी को, भाई अपनी बहन को ऐसे स्थानों पर भेेजने से पहले हजार बार सोचेगा, क्योंकि इन दिनों प्रदेश के किसी न किसी हिस्से से ऐसी खबरें आ ही जाती है। ऐसी हैवानियत की खबरें सवाल उठाती है बहनों बेटियों की जब इज्जत लूट रही थी उस समय  हमारे कानून के रक्षकों के कानों में आवाज क्यों नहीं गई ? क्या अब कानून व्यवस्था का राज नहीं ?आखिर कब तक दरिंदगी की शिकार होती रहेंगी बेटियां ?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ