Ticker

12/recent/ticker-posts

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का आठवें दिन भी आमरण अनशन जारी

 महिलाओं के प्रति बढ़ते रेप व अपराध के खिलाफ आरोपियों को 6 महीने में फांसी की सजा की मांग व महिला सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाने की मांग को लेकार 3 दिसंबर से अनशन पर बैठी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का आठवें दिन अनशन जारी है।
स्वाति मालीवाल ने आमरण अनशन के आठवें दिन एक कवि की कविता ट्वीट करते हुए लिखा है -
उसूलों पर आंच आए तो टकराना ज़रूरी है, ज़िंदा हो तो ज़िंदा नज़र आना ज़रूरी है। मेरे अनशन का 8वां दिन है, वज़न 5.5 किलो घटा है। अबतक जुनून & जज़्बा नापने के कोई पैमाने डॉक्टर ने बनाए न वरना आज का जुनून पहले दिन से भी ज़्यादा मिलता। लड़ाई जारी रखूंगी, देश की ज़िद्दी बेटी हूँ !


बता दे कि आज अनशन के आठवें दिन स्वाति  का वजन साढे 5 किलो व शुगर लेवल भी काफी गिरा है, लेकिन स्वाति मालीवाल का कहना है कि देश भर से मिल रहे समर्थन के कारण उनका हौसला बुलंद है,  वहीं उन्होंने निर्भया के अपराधियों को 16 दिसंबर से पहले फांसी देने की भी मांग की है।

बता दे कि स्वाति मालीवाल ने आमरण अनशन के सातवें दिन केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर  हैदराबाद राजस्थान में 6 साल की बच्ची के साथ हुई दरिंदगी का जिक्र करते हुए देश में होने वाली वारदातों पर संज्ञान दिलाते हुए निर्भया फंड को लड़कियों की सुरक्षा के लिए इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है। वही स्वाति ने निर्भया फंड के इस्तेमाल के लिए कई सुझाव दिए हैं जिनमें से देश के सभी थानों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने का भी सुझाव शामिल है।

स्वाति मालीवाल ने इससे पहले प्रधानमंत्री को भी पत्र लिख था
  देश के अलग-अलग हिस्सों से स्वाति को लगातार लोगों का समर्थन मिल रहा है लोग हक की लड़ाई के लिए धीरे-धीरे ही सही मैदान में आने लगे हैं। देखें तस्वीरें।