Ticker

12/recent/ticker-posts

फतेहपुर- रेप के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया, हालत गंभीर,आरोपी हिरासत में

प्रदेश में बेटियों के प्रति होने वाले अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे, ताजा मामला फतेहपुर जिले का है जहां पीड़िता को रेप के बाद उसके आरोपी चाचा ने आग के हवाले कर दिया ।पीड़िता को गंभीर स्थिति में कानपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जहां पीड़िता जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रही है फिलहाल आरोपी को पुलिस ने कानपुर के बाहरी इलाके से रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है।
(संकेतिक तस्वीर)
हैदराबाद, संभल, उन्नाव के बाद अब फतेहपुर जिले जिले से भी वैसी ही दरिंदगी सामने आई है, बता दें कि फतेहपुर के  हुसैनगंज थाना क्षेत्र के उबीपुर इलाके में 18 वर्षीय भतीजी को 25 वर्षीय दूर के चाचा ने हवस का शिकार बनाने के बाद केरोसिन का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया। पीड़िता के परिजनों ने तत्काल (लाला लाजपत राय) कानपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां 90 प्रतिशत जली पीड़िता को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है, फिर हाल पीड़िता की स्थिति नाजुक बनी हुई है।


पीड़िता के पिता के मुताबिक शनिवार दोपहर 18 वर्षीय बेटी घर में अकेली थी उसी समय दूर के रिश्ते में लगने वाले 25 वर्षीय चाचा ने घर में घुसकर बेटी के साथ दुष्कर्म किया, विरोध करने पर बेटी को मिट्टी का तेल डालकर आग लगा,  वहां से भाग गया आग की लपटों से घिरी बेटी अपने आप को बचाने के लिए चिल्लाते हुए घर के बाहर भागी पड़ोसियों की सूचना पर पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई ।

पीड़िता ने महिला पुलिस अधिकारी को दिए गए बयान में बताया कि आरोपी चाचा मेवालाल ने रेप के बाद उसे  आग लगा दी



थाना हुसैनगंज क्षेत्र में आज दिनाँक 14.12.2019 को हुई घटना के संबंध में नामजद अभियुक्त मेवालाल की गिरफ्तारी के संबंध में श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा दिया गया वक्तव्य


0:19
681 views
3
20
104


                      ( सांभर पुलिस का ट्वीट)

2 सालों से था प्रेम संबंध शनिवार को हुई थी पंचायत

जिलाधिकारी राजीव सिंह के मुताबिक पीड़िता के रिश्ते में चाचा के साथ 2 साल से प्रेम संबंध था जिस के संबंध में शनिवार को पंचायत बुलाई गई थी जिसमें पंचों ने प्रेमी युगलों से प्रेम संबंध खत्म करने के लिए कहा था और लड़की के परिजन और चाचा के परिजनों के सामने पंचायत ने निर्णय किया था कि  लड़की की शादी होने तक चाचा इस गांव में नहीं आएगा।

पहली-दूसरी एफ आई आर में मतभेद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के भाई ने पहले शिकायत करते हुए पीड़िता द्वारा खुद को आग लगाने का जिक्र किया गया था,  लेकिन कुछ समय बाद दूसरी शिकायत में उसने आरोप लगाया कि पीड़िता के चाचा ने दुष्कर्म के बाद उसे आग लगाई है।

फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले में आरोपी चाचा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे कानपुर के बहरी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है।