Ticker

12/recent/ticker-posts

संपत्ति विवाद में दमाद ने सास को पेट्रोल डालकर जलाया, गंभीर हालत में बीएचयू रेफर| Property dispute - son-in-law burns mother-in-law, critical condition

                              (संकेतिक तस्वीर)
उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के भेलूपुर थाना क्षेत्र के मानस नगर शुक्लपुरा क्षेत्र में बुधवार को संपत्ति विवाद के चलते पूनम (60) वर्षीय के बड़े दमाद उमाकांत शर्मा ने सास को पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया। वृद्धा की चीख पुकार को सु़न आस-पास के लोगों ने महिला को कंबल लपेटकर रजाई के सहारे आग बुझा 65 प्रतिशत जली हालत में बीएचयू मैं भर्ती करवाया।

बता दें कि मानस नगर निवासी नरेंद्र की दो बेटीयों में से एक बेटी प्रीति ने BHU में पढ़ाई के दौरान मधुबनी बिहार के रहने वाले उमाकांत झा से प्रेम संबंध के बाद 2011 में शादी कर ली थी। शादी के बाद दमाद आधा मकान अपने नाम कराने को लेकर आड गया,  दमाद की जीद के बाद पिता नरेंद्र ने अपनी बेटी के नाम आधी जमीन कर दी, लेकिन उस जमीन का नामिनी दामाद को बनाया जिसके बाद आरोपी दमाद 20 लाख रुपए लोन लेकर जमीन पर निर्माण कराने लगा, इसी बीच पैसा खत्म होने के बाद जमीन के साथ पैसा अपने नाम कराने की मांग को लेकर दोनों (सास-दामाद) के बीच विवाद हो गया, जानकारी के मुताबिक 2 सप्ताह पहले भी इसी तरह का एक विवाद हुआ था उस समय दमाद ने महिला को जलाने का प्रयास किया था लेकिन वह असफल रहा, उस घटना में घर का पूजा घर जल गया था, लेकिन परिवार वालों ने सामाजिक कारणों से इस बात का जिक्र नहीं किया था।

क्या था कारण

मकान को लेकर विवाद के बाद दमाद उमाकांत ने बहस के बाद बूढ़ी सास को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद चीखते हुए वह घर के बाहर पहुंची तभी आसपास से गुजर रहे राहगीरों ने महिला को कंबल डालकर आग बुझा गंभीर अवस्था में बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया।  लोगों को देखकर आरोपी दमाद मौके वारदात से भाग गया। फिरहाल इस पूरे मामले में पुलिस आरोपी दमाद को पकड़ने के प्रयास के साथ ही पूरे मामले की छानबीन कर रही है।