Ticker

12/recent/ticker-posts

निर्भया के चारों गुनहगारों को डेथ वारंट जारी, 22 जनवरी सुबह 7:00 बजे फांसी का समय तय, फंदे तैयार

देश की राजधानी दिल्ली में निर्भया के साथ हुए गैंगरेप मामले  में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने फांसी की सजा पाए चारों आरोपियों को डेथ वारंट जारी करते हुए 22 जनवरी सुबह 7:00 बजे फांसी पर लटकाने का समय तय कर दिया है
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
देश की राजधानी दिल्ली की चलती बस में 16 दिसंबर 2012 को छह दरिंदों ने निर्भया को अपनी हवस का शिकार बनाकर उसके साथी समेत उसे चलती बस से फेंक दिया था।  इस दिल दहला देने वाली घटना ने देश को ही नहीं दुनिया देश को भी झकझोर कर रख दिया था, पूरे देश में निर्भया के दोषियों को फांसी देने की मांग लंबे समय से उठ रही थी। आज जिस समय दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर 22 दिसंबर सुबह 7:00 बजे  चारों दोषियों को फांसी के फंदे पर झूलाने का समय तय कर दिया है।

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा- 22 जनवरी 2020" 7 साल का ये लंबा सफर आंखों के सामने आ गया।  खुशी से आंखें नम हैं। उस माँ को सलाम जिसने इतनी लंबी लड़ाई लड़ी है। इस देश की सभी निर्भयाओं की जीत है, इस देश की जीत है। अब वक्त है देश के हर बलात्कारी को फांसी की सज़ा दी जाए और एक कड़ा संदेश दिया जाए।
(क्रेडिट स्वाति मालीवाल का ट्वीट)
इस मामले में फैसला आने के बाद से ही ट्विटर पर #Nirbhaya  ट्रेंड कर रहा है चारों आरोपियों को अदालत द्वारा डेथ वारंट जारी होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिख रहे हैं कि आज निर्भया को इंसाफ मिला।