Ticker

12/recent/ticker-posts

लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर सीपी सुजित पांडेय ने संभाला कार्यभार, नए सिरे से और हाईटेक होगी सुरक्षा व्यवस्था

लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर सीपी सुजीत पांडेय ने डालीगंज कार्यालय में अपना पदभार संभाल लिया है
इस मौके पर डालीगंज कार्यालय में पदभार संभालते समय उन्हें सलामी दी गई,इसी के साथ ही सुजीत पांडे लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर बन गए हैं।
*
जानकारी के मुताबिक पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय एसएसपी ऑफिस में ही बैठेंगे, वही ज्वाइंट कमिश्नर के साथ आईजी रेंज के अधिकारी  गोमतीनगर स्थित सिग्नेचर बिल्डिंग में बैठेंगे।

सुरक्षा के लिहाज से नए सिरे से होगी व्यवस्था

लखनऊ में कमिश्नर प्रणाली लागू करने के बाद ही पूरी सुरक्षा को लेकर थाने को कई जोनों में बांटकर नए सिरे से व्यवस्था की जा रही है यानी कि अब सुरक्षा कई मायनों में चुस्त-दुरुस्त होगी वही ट्रैफिक पुलिस के लिए अलग से डीएसपी की नियुक्ति की गई है। जिले में कई आईपीएस अफसर होने से पुलिस की जवाबदेही भी बढ़ेगी साथ में पुलिस विभाग पर भी सही से मानिटरिंग कर अच्छे रिजल्ट की संभावना है जानकारी के मुताबिक कब सर सिस्टम लागू होने से एसडीएम मजिस्ट्रेट और सीएम के अधिकार भी कई मायनों में कम हो गए हैं सूत्रों के मुताबिक अभी अधिकारी सीआरपीसी के तहत कोई भी कार्यवाही नहीं कर सकेंगे।

नए सिस्टम से जहां गुंडा गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों पर शिकंजा कसा जा सकेगा वही जिले में कई आईपीएस अफसरों के तैनात होने से पुलिस व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त किया जा सकेगा, पुलिस हर मामले को तेजी से निपटा सकेगी। इसी के साथ लखनऊ को गोमती नगर विस्तार और अंसल दे थाने मिले हैं और कई नई थाने भी बनाए जाने है। अब तक जहां डीएम एसएसपी जुलूस और कार्यक्रमों की अनुमति देते थे अब वह अनुमति पुलिस के अधिकारी भी दे सकेंगे। यानी कि अब राजधानी में आधुनिक चुस्त-दुरुस्त पुलिसिंग की व्यवस्था हो सकेगी।