Ticker

12/recent/ticker-posts

मिर्जापुर- मिड डे मील की सब्जी में 3 वर्षीय बच्ची गिरी, निकालने के बजाय रसोईया रफूचक्कर, अस्पताल में बच्ची की मौत

मिड डे मील खाना बनाने के दौरान लापरवाही के तमाम मामले सामने आते रहे हैं। सोमवार दोपहर मिर्जापुर में मिड डे मील में लापरवाही की सारी हदें पार हो गई यहां 3 बच्ची सब्जी की कढ़ाई में गिर गई, उसे बचाने के बजाय रसोईया भाग गई, इस लापरवाही के चलते गंभीर रूप से झुलसने की वजह से बच्ची की मौत हो गई। यह कोई पहला मामला नहीं है मिड डे मील बनाने में इस हद तक लापरवाही की जाती है कि इससे पहले कीड़े व चूहे भी मिड डे मील के खाने में मिल चुके हैं कई जगह पर बच्चे बीमार भी हुए थे।
उत्तरप्रदेश- मिर्जापुर जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र के रामपुर अतरी गांव गांव में मिड डे मील का खाना बनाते समय एक 3 वर्षीय बच्ची आंचल पढ़ने की जिद कर अपने भाई के साथ स्कूल गई थी तभी वह खेलते खेलते मिड डे मील में बनाई जा रही सब्जी में गिर गई, ताज्जुब की बात यह है कि एक-दो नहीं 6 महिलाएं रसोई घर में खाना बना रही थी लेकिन किसी ने बच्ची को खाने में गिरते हुए नहीं देखा आरोप है कि रसोईया महिलाएं कान में एयर फोन लगाकर खाना बना रही थी इस वजह से बच्ची की आवाज नहीं सुनाई दी, लेकिन जब महिलाओं को खाने में बच्चे गिरने का पता चला तो वह सभी बच्चे को निकालकर इलाज के लिए पहुंचाने के बजाय वहां से रफूचक्कर हो गई अन्य लोगों द्वारा बच्ची को निकालकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बच्ची को देर शाम बचाया नहीं जा सका।

इस लापरवाही के बाद मिर्जापुर के डीएम सुशील कुमार पटेल ने हेडमास्टर को निलंबित करने के साथ ही लापरवाही के मामले में मुकदमा दर्ज करवाया गया है।