Ticker

12/recent/ticker-posts

बाराबंकी- अघोराचार्य बाबा कीनाराम अघोर शोध संस्थान की सराहनीय पहल, गरीब जरूरतमंदों तक प्रतिदिन पहुंचाया जाता है भोजन

बाराबंकी- कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से जहां पूरी दुनिया तबाही की कगार पर पहुंच गई है दिनोंदिन आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका से लेकर स्वास्थ सुविधाओं में अग्रणी देश ब्रिटेन से लेकर इटली बेहाल हैं, सरकार ने संकट से बचने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन लगा रखा है जिसके चलते जरूरी जीवन रक्षक बेसिक सुविधाओं को छोड़कर अन्य कामों पर प्रतिबंध है।
  इस दुखदाई संकट के समय में बरौली (जाटा) स्थित अघोराचार्य बाबा कीनाराम अघोर शोध एवं सेवा संस्थान वाराणसी की बाराबंकी शाखा द्वारा लॉक डाऊन पालन करते हुए दीन दुखीन भूखे गरीब लोगों को भोजन बनाकर वितरित किया जा रहा है।
जब पूरा देश इस संकट के चलते घरों में कैद होने को मजबूर है तब इन सामाजिक संस्थान के सदस्यों द्वारा इस संकट से जूझते हुए लोगों की सेवा का सामाजिक 22 मार्च 2020 से लगातार 15 सौ से अधिक पैकेट प्रतिदिन वितरित किए जा रहे हैं, संस्था के सदस्य मनोज कुमार साहू ने बताया संस्था द्वारा बाराबंकी लखनऊ ही नहीं देश की अलग-अलग शाखाओं के द्वारा परम पूज्य अघोरेश्वर बाबा सिद्धार्थ गौतम बाबाजी के निर्देश पर लॉक डाउन तक दीन दुखियों की सेवा के लिए भोजन बांटने का कार्यक्रम किया जा रहा है। संस्था के सदस्यों द्वारा बताया गया कि अघोर (औघड़-अवधूतों)  की सदैव मनुष्य की पीड़ा की तरफ ध्यान  की परंपरा रही है, जब तक देश में लॉक डाउन रहेगा। संस्थान द्वारा दीन दुखियों को भोजन बांटने का कार्य जारी रहेगा।
बता दे बाराबंकी के बरौली जाटा में स्थित अघोराचार्य बाबा कीनाराम अघोर शोध एवं सेवा संस्थान की शाखा है यहां अघोर आचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम राम जी के निर्देश पर शाखा के सदस्यों
(चंद्र प्रकाश वर्मा, मनोज कुमार साहू, विजय कुमार विश्वकर्मा, दिनेश कुमार यादव, ओम प्रकाश साहू, शिवपाल कनौजिया, चंद्रिका साहू, राम किशोर वर्मा, दिनेश चंद शर्मा, देशबंधु वर्मा, जेबी सिंह, विनीत सिंह व सुरेश यादव आदि)  के सहयोग से वैश्विक महामारी नोबल कोरोना वायरस के संकट से निपटने हुए निस्वार्थ काम कर भोजन बना व लंच पैकेट में पैक करने के बाद पुलिस व अन्य माध्यम से लखनऊ स्थित झुग्गी झोपड़ी समेत अन्य जरूरतमंदों के बीच वितरित किया जा रहा है।