Ticker

12/recent/ticker-posts

लखनऊ- किसानों पर पड़ रही दोहरी मार, महीने भर से नहरों में पानी ना आने से मेंथा वा सब्जी की फसलें हो रही प्रभावित

उत्तर प्रदेश- राजधानी के गोसाईगंज, अमेठी क्षेत्र में महीना भर पहले से नहर में पानी ना आने से किसान परेशान हो रहे हैं किसानों ने बातचीत में बताया कि एक महीना पहले नहर में पानी आना बंद हो गया। तब से अब तक नहर में पानी नहीं आया जिससे फसलें मेंथा व सब्जियों की फसलें  बर्बाद होने की कगार पर पहुंच रही है। किसानों ने बताया कि बारिश से फसल बर्बाद होने के बाद अब नहर में पानी ना आने से मेंथा व गर्मियों में उगाई जाने वाली फसलों की बुवाई भी नहीं हो पा रही है।
बता दे इस बार किसनों पर चौतरफा मार पड़ी है पहले फसल बर्बाद हुई, दूसरी तरफ नहर में पानी आना बंद हो जाने से किसानों पर दोहरी मार पड़ी और किसान बेहाल हो गया है। बातचीत में किसान भाइयों ने बताया कि अगर नहर में पानी आ जाए तो वह भीड़ से अलग-थलग केरोना संकट से  बचते हुए खेत में पानी लगाकर मेंथा व सब्जियों की बुवाई कर बचसके जिससे लॉक डाउन का पालन करते हुए भीड़ व संक्रमण से बचाव हो सके।

बता दे इस समय कुदरत व कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन का किसान कड़ाई से पालन कर रहे हैं लेकिन महीने भर पहले बंद हुई नहर के चलते किसानों के सामने भविष्य का संकट मंडराने लगा है बिना पानी ना फसलों की बुवाई कर सकते हैं ना लगी हुई फसलों को बचा पा रहे हैं। आत: प्रशासन से निवेदन है कि जल्द से जल्द नहर में पानी खोल कर किसानों को इस संकट से बचाने का उपाय करें।