Ticker

12/recent/ticker-posts

प्रतापगढ़- थाने में बुजुर्ग की फावड़े से काटकर निर्मम हत्या, मनोरोगी गिरफ्तार, 3 सिपाही सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ पुलिस की लापरवाही के बाद उस समय हड़कंप मच गया जब दो भाइयों के बीच हुए जमीनी विवाद के बाद रानीगंज पुलिस दोनों भाइयों को पूछताछ के लिए थाने लेकर आई जहां पर पुलिसिया लापरवाही की वारदात सामने आई जहां गमले के बगल में रखे एक फावडे़ से मनोरोगी ने अचानक एक भाई पर हमला बोल दिया देखते ही देखते मनोरोगी ने मिठाईलाल के पेट पर गहरे वार कर घायल कर दिया। पीड़ित को तत्काल प्रयागराज हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां पीड़ित ने दम तोड़ दिया।
(विडियो क्रेडिट @iamdevv23 ट्यूटर)
यह पूरा घटनाक्रम थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया आप देख सकते हैं किस तरह अचानक से आरोपी ने किसान पर एक के बाद एक बार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। आप वीडियो गौर से देखेंगे तो आप देख सकते हैं मिठाई लाल पर एक के बाद एक किया इतने में शोर सुन भाई भतीजे ने आरोपी से फावड़ा छीन लिया। तभी शोर सुन बरामदे में सो रहे पुलिस कर्मियों ने पहुंचकर आरोपी पर काबू पाया। लेकिन तब तक किसान के पेट पर हावड़ा से गहरे जख्म हो चुके थे।

क्या है पूरा मामला
प्रतापगढ़ के रानीगंज थाना क्षेत्र के आमापुर निवासी मेवा लाल मिठाई लाल दो भाइयों के बीच जमीनी बात को लेकर कहासुनी के साथ मारपीट हो गई सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों भाइयों के साथ उसके बेटे दिनेश को भी अपने साथ पकड़कर रानीगंज थाना में ले जाकर दीवान के कार्यालय में बैठा दिया।  पुलिस के मुताबिक इसी बीच 112 नंबर सूचना मिलने के बाद एक मानसिक रूप से कमजोर युवक को पकड़कर थाने में बैठाया गया रात करीब 2:00 बजे  जब सभी सो रहे थे उनमें से केवल 60 वर्षीय मिठाई लाल बैठा हुआ था मानसिक रूप से कमजोर युवक ने अचानक मिठाई लाल के पेट पर फावड़े से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया जिसे आनन-फानन में प्रयागराज हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां पीड़ित की पेट की आत कट जाने के कारण बचाया नहीं जा सका।

एसपी ने तीनों को निलंबित कर जांच के निर्देश दिए

पूरे मामले में एसपी अभिषेक सिंह ने संज्ञान लेते हुए हेड कांस्टेबल रंजीतराम गुप्ता सिपाही राजेश कुमार व शिवम खरवार समेत तीन को निलंबित करने के साथ ही एसओ मृत्युंजय मिश्रा की भूमिका की जांच के लिए पूर्व एसपी को जिम्मेदारी सौंपी है।
पुलिस की थ्योरी के मुताबिक 112 नंबर पर सूचना मिली कि मानसिक रूप से विक्षिप्त ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा है उसे पकड़ कर थाने लाया गया गया जिसने रात 2:00 बजे करीब सो रहे विवाद की केस में लाए गए दो भाइयों में से एक भाई पर फावड़े से हमला कर एवं हत्या कर दी है।