Ticker

12/recent/ticker-posts

शाहजहांपुर- खेत में शौच गई नाबालिग के साथ गैंगरेप, रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय पुलिस मामला रफा-दफा करने में जुटी

उत्तर प्रदेश- कानून व्यवस्था को दुरुस्त कर लोगों की सुरक्षा करना हमारी पुलिस का फर्ज व कार्य है लेकिन समय-समय पर कुछ अनुचित लाभ के लिए इससे इतर कुछ लोग अच्छे लोगों के काम पर बट्टा लगाने का कार्य करते रहते हैं।

ऐसा ही एक मामला शाहजहांपुर के सिधौली थाना क्षेत्र से आया है जहां शौच के लिए खेत गई नाबालिग को 5 लोगों ने जबरन पकड़कर उसके साथ बारी-बारी से गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया, जब पीड़िता के परिजन तहरीर दर्ज कराने सिधौली थाने पर गए तो वहां की पुलिस मनमाने ढंग से मामला दर्ज कर न्याय दिलाने की मुहिम में लगते हुए पूरे मामले को रफा-दफा करने में जुट गई।

                     संकेतिक तस्वीर
नाबालिग गैंगरेप पीड़िता के परिजनों के मुताबिक सिंगरौली पुलिस ने गैंगरेप की रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय मामूली धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले को रफा-दफा कर कर दिया है, पीड़िता के मुताबिक थाने से न्याय न मिलने पर उन्होंने न्याय के लिए एसपी के पास गुहार लगाई, वहीं इस मामले में कई संगठन पीड़ित को न्याय दिलाने की कोशिश कर रहे हैं ।

एक सामाजिक संगठन के मुताबिक अगर पीड़ित लड़की को जल्द न्याय नहीं मिला तो वह आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे इसके लिए वही जिम्मेदार होंगे जो कार्रवाई करने के बजाय मामले को रफा-दफा करने पर जुटे हुए हैं।