Ticker

12/recent/ticker-posts

प्रतापगढ़- क्रूरता की हदें पार युवक को डंडे के सहारे पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया, मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने खंडेला

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से इंसानियत को तार-तार कर देने वाली वारदात सामने आई है यहां पर दबंगों ने इंसानियत की सारी हदें पार कर, एक युवक के हाथ-पैरों को डंडे के सहारे बांध पेड़ से बांधकर जिंदा जला दिया, जिसके बाद युवक (अंबिका पटेल) की मौके पर ही मौत हो गई
सूचना पर पहुंची पुलिस के ढुलमुल रवैए से परेशान ग्रामीणों ने तोड़फोड़ करते हुए पुलिस को गांव के अंदर घुसने तक नहीं दिया। ग्रामीणों ने पुलिस के वाहनों में वाहनों में जमकर तोड़-फोड़ के साथ पथराव के साथ आगजनी कर दी जिसमें पुलिस की दो जीप समेत तीन गाड़ियां देखते ही देखते जल उठी जिसमें 2 जीपें तो जलकर राख हो गई, पथराव सें 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए, ग्रामीणों ने पुलिस को गांव के बाहर खंडेल दिया। सुरक्षाबलों ने जान बचाने के लिए हवाई फायरिंग का सहारा लिया, पूरी घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी समेत तमाम आला अधिकारी प्रतापगढ़ के फतनपुर थाना क्षेत्र के भुजौनी गांव में पहुंचें।
                       (मृतक का जला हुआ शव)
घटना के बाद पूरे गांव में विरोध आगजनी चलती रही इस दौरान पुलिस गांव के बाहर 4 घंटे तक खड़ी रही जिसके बाद इसे समेत भारी पुलिस बल गांव में दाखिल हुई इसके बाद दोनों पक्षों से कई दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया मौके पर आईजी जोन प्रयागराज और डीआईजी पहुंचे उन्होंने घटनास्थल का जायजा लेे गांव में हत्या के बाद फैले तनाव को देखते हुए पीएसी की कई कंपनियों को तैनात कर दिया। एसपी अभिषेक सिंह के मुताबिक युवक अंबिका को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया गया, जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की तीन गाड़ियों में आगजनी के साथ ही पथराव किया उनके मुताबिक युवक ने कुछ महीनों पहले कानपुर में तैनात महिला सिपाही की सोशल मीडिया पर मृतक युवक ने फोटो वायरल की थी जिसके बाद महिला सिपाही के परिजनों ने अंबिका पटेल (मृतक युवक) पर छेड़खानी का मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसके बाद से वह जेल में था वह कुछ समय पहले ही पैरोल पर जेल से छूट कर आया। महिला सिपाही के परिजनों पर युवक की हत्या करने का आरोप लगा है, सभी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है।
(थानाक्षेत्र फतनपुर में हुये हत्याकाण्ड में पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ द्वारा दी गई वीडियो बाईट।)

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक मृतक अंबिका पटेल कानपुर से तैनात महिला सिपाही से प्रेम करता था आरोप है कि महिला सिपाही के घर वालों ने अंबिका पटेल को इसीलिए जलाकर मार डाला आरोप के मुताबिक कुछ समय पहले कानपुर में उसी महिला सिपाही की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुयी थी जिसके बाद मृतक अंबिका पटेल पर महिला सिपाही के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज हुआ था, जिसके बाद से मृतक महिला सिपाही के साथ छेड़छाड़ के मामले में जेल में बंद था कुछ दिन पहले ही वह पैरोल पर जेल से छूट कर आया था जिसके बाद मृतक सोमवार की दोपहर घर से बाहर गया और रात करीब 8:30 बजे युवक का आधजला शव मिलने से हड़कंप मच गया, जिसके बाद देखते ही देखते गांव का माहौल तनावपूर्ण हो गया। फिलहाल सुरक्षा बलों के साथ पीएसपी की कई टीमें तैनात होने से गांव का माहौल अभी शांतिपूर्ण है।
प्रतापगढ़ पुलिस के मुताबिक पूरे प्रकरण पुलिस निरीक्षक प्रतापगढ़ पुलिस के मुताबिक पुलिस अधीक्षक पूर्वी मौके पर मौजूद हैं जिनके प्रस्तुति ने पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।


अपडेट- पूरे मामले में मंगलवार सुबह 10:10 पर पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर सूचित किया है पढे़ प्रेस रिलीज की थ्योरीी