Ticker

12/recent/ticker-posts

कानपुर अपहरण हत्या केस- मुख्यमंत्री की बड़ी कार्यवाही डिप्टी एसपी आईपीएस समेत चार अधिकारी सस्पेंड, पांच आरोपी गिरफ्तार

कानपुर लैब टेक्नीशियन संजीत यादव अपहरण के बाद हत्या मामले में यूपी सरकार ने शक्ति दिखाते हुए तत्कालीन डिप्टी एसपी मनोज गुप्ता आईपीएस (पुलिस अधीक्षक दक्षिणी कानपुर नगर) अर्पणा गुप्ता पूरे SHO बर्रा थाना रंणजीत राय व चौकी इंचार्ज राजेश कुमार  समेत चार को तत्काल निलंबित कर दिया है। पूरे मामले की जांच एडीजी बीपी जोगदंड को सौंपी गई है उन्हें तत्काल कानपुर पहुंचने का निर्देश दिया गया है। 
बता दें कि कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र में 22 जून को लैब टेक्नीशियन संजीत यादव का अपहरण करके उनके दो साथियों समेत पांच लोगों ने हत्या के बाद शव को पांडु नदी में फेंक दिया था। जिसके बाद आरोपियों ने गुमराह करने के लिए 13 जुलाई को 30 लाख की फिरौती भी ली, लेकिन फिरौती लेकर आरोपी फुर्रर हो गए।
आरोपी कुलदीप संजीत के साथ सैंपल इकट्ठा करने का काम करता था उसने रतन नगर में किराए का मकान ले रखा था। जहां पर उसने 22 जून की रात शराब पिलाने के बहाने संजीत को बुलाकर अपने कमरे में ले जाकर बंधक बना लिया अन्य चार साथियों के साथ मिलकर उसने उसे बेहोशी का इंजेक्शन देकर 26 जून को अपने दो दोस्त रामबाबू और अन्य के साथ मिलकर संजीत की हत्या उसके शव को कार में रखकर पांडु नदी में फेक दिया था।

क्लिक करें- कानपुर- फिरौती लेने के बाद भी अपहरत लैब टेक्नीशियन संजीत की हत्या, पुलिस पर गंभीर आरोप, सुने पीड़िता का दर्द 


                     (ऊपर पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस)

दुसरी तरफ 22 जून को देर शाम संजीत अपने घर नहीं पहुंचा जिसके बाद परिजनों ने लापता होने की सूचना पुलिस को दी 2 दिनों बाद संजीत का कोई सुराग नहीं लगा तो उन्होंने आशंका जताई कि बेटी रुचि से शादी तोड़ने पर बर्रा के विश्व बैंक कॉलोनी के राहुल यादव, शादी टूटने की वजह से उनके बेटे का अपहरण कर लिया हो पुलिस ने अपराध का मुकदमा दर्ज कर उपयुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। इसी बीच 29 जून को अपहर्ताओं ने 30 लाख रुपए फिरौती मांगने के लिए कॉल किया। लेकिन पुलिस का रवैया ढुलमुल रहा 13 जुलाई को फिरौती 30 लाख रुपए पुलिस के साथ अपहरणकर्ताओं को देने के लिए गुजैनी पुल के पास से फेंका गया लेकिन बेटा का कोई सुराग नहीं लगा फिरौती की रकम का मामला जब तूल पकड़ा तो एसएसपी ने रंजीत राय को निलंबित कर दिया सरोला क्षेत्र की प्रभारी हरमीत सिंह को बर्रा का चार्ज दिया गया गुरुवार को मामले का खुलासा होने के बाद पूरे दिन मामला से बाय रखा गया रात करीब 2:00 बजे एसएसपी ने पूरे मामले का खुलासा किया।
पुलिस के मुताबिक संगीत के साथ काम करने वाले पानकी निवासी कुलदीप ने अपहरण की साजिश रची वही उसके साथ कल्याणपुर की महिला सहित सात लोग पूरे घटनाक्रम में शामिल रहे महिला समेत सचेंडी के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा किया गया है।