Ticker

12/recent/ticker-posts

फैंस का इंतजार खत्म, यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक, खेला जाएगा आईपीएल 13वां सीजन

आईपीएल प्रेमियों के ‌‌ इंतजार की घड़ियां समाप्त होने वाली है आई पी एल 2020 को भारत सरकार की मंजूरी मिल गई है। आईपीएल का 13व एडिशन 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक खेला जाएगा। 
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के नए शेड्यूल के आधार पर इस बार 10 डबल हेडेड यानी कि 1 दिन में दो मैच खेले जाएंगे वह शाम के टाइम में भी बदलाव किया गया है। अब आधे घंटे पहले शाम 7:30 बजे मैच होंगे।  बता दे पहले आईपीएल को मार्च में होना था। लेकिन कोविड-19 के चलते स्थगित कर दिया गया था।  बता दे आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के स्थगित होने के बाद बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल को कराने  की कोशिश में पुरजोर तरीके से जुड़ा हुआ है।
इसी को लेकर रविवार को हुई वर्चुअल बैठक में BCCI ने भारत में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए कई गाइडलाइन को ध्यान दें। बायों सिक्योरिटी के माहौल में इस मैच को भारत के बजाय यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक कराने का फैसला किया है। इसमें बोर्ड एक अहम बदलाव करते हुए अब 51 दिनों के बजाय 53 दिन का शेड्यूल बनाया है।

वहीं अधिकारियों के मुताबिक सख्त प्रोटोकॉल को देखते हुए यह सुनिश्चित किया गया है कि मैच के बीच अच्छा अन्तर हो इसके लिए 10 प्लान भी तैयार किए गए हैं।  आईपीएल के टाइम को 8:00 के बजाय 30 मिनट घटाकर 7:30 बजे शुरू करने का फैसला किया गया है। अधिकारियों के मुताबिक दर्शकों के मामले में अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से चर्चा करने के बाद फैसला लिया जाएगा। अगर वह मैदान पर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए दर्शक चाहेंगे तो प्रोटोकॉल को देखते हुए खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रख कर उनसे चर्चा करने के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।