Ticker

12/recent/ticker-posts

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को दी 257 रनों से मात, टेस्ट क्रिकेट इतिहास के 142 साल में दूसरी बार एक पारी में खेले 12 खिलाड़ी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जमैका  की राजधानी किंग्सटन  में चल रहे टेस्ट क्रिकेट मैच की सीरीज में इंडिया ने वेस्टइंडीज को 257 रन से हराते हुए इस सीरीज को 2-0 से जीत लिया है।
                        ‌   (संभार दूता )
इसी के साथ भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग  में पहले पायदान पर पर पहुंच चुकी है।
वही इस सीरीज  के दूसरे आखिरी टेस्ट के चौथे दिन 142 साल के इतिहास में मात्र दूसरी बार (कन्कशन  सब्सीट्यूट की घटना) न्यूजीलैंड की टीम के गेंदबाज डेरेन ब्रो जसमीत बुमराह की गेंद पर घायल हो गए । पहले दिन तो वह खेलते रहे और 18 रन बना लिए थे। तभी तीसरे दिन के खेल का अंत हुआ और वह पवेलियन लौट गए । चौथे दिन  वह आगे खेलने के लिए उतरे तभी 2 विकेट 55 कुल स्कोर पर वह रिटायर हर्ट हो  उन्होंने 23 रन के अपने निजी स्कोर पर पवेलियन लौटने का फैसला किया । इसके बाद वेस्टइंडीज टीम मैनेजमेंट ने एक अगस्त से लागू कन्कशन सब्सीट्यूशन के नियम का प्रयोग करते हुए उन्हें पूरे मैच के लिए बाहर कर दिया।  इसके बाद उनकी जगह   जैरमैन ब्लैकबुड को शामिल किया गया।  इस तरह ब्लैकवुड कैरेबियाई क्रिकेट इतिहास के पहले व मार्नस लाबुशाने  के बाद टेस्ट इतिहास के दूसरे कन्कशन  सब्सीट्यूट खिलाड़ी बन गए हैं।