Ticker

12/recent/ticker-posts

अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान,  विद्युत प्रशासन मस्त

राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति के जो हालात इन दिनों हैं कुछ दिन पहले ऐसे हालात नहीं थे। गांव से लेकर कस्बों तक में बिजली आने और जाने का कोई समय नहीं है, पिछले कुछ समय से उमस के साथ बढ़ती भीषण गर्मी के  बीच अघोषित कटौती से   ग्रामीणों का हाल बेहाल है, ‌लोग गर्मी से राहत पाने के लिए इधर-उधर परेशान हो राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं वहीं विद्युत विभाग के जिम्मेदार अफसर अपने में मस्त हैं  जिसके कारण  गोसाईगंज क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों  के लोग काफी त्रस्त है।

लखनऊ- गर्मी बढ़ते ही अघोषित बिजली कटौती से  ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है इसी के साथ ही बिजली सप्लाई व्यवस्था भी चरमरा पटरी से उतरने लगी है। दिन में 30 मिनट से लेकर  घंटो तक की कटौती तो आम हो चुकी है
कहने को तो सरकार 24 घंटे का दम भर रही है असलियत में अट्ठारह 19 घंटे भी सही से क्षेत्र में बिजली नहीं आ रही है।  ग्रामीणों के मुताबिक बिना किसी सूचना बिजली कटौती लगातार की जा रही है।  इसमें सबसे अधिक बुरा हाल ग्रामीण  फीडर गोसाईगंज, अमेठी क्षेत्र का है,  यहां बिना किसी सूचना के घंटों तक  अघोषित बिजली कटौती जारी रहती है। एक तरफ उमस और बढ़ता गर्मी का पारा तो दूसरी तरफ बिजली संबंधित समस्या से लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है। इस अघोषित कटौती का सबसे ज्यादा खामियाजा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को उठाना पड़ रहा है जहां बिजली दिनभर आंख  मिचौली का खेल कर रही है।
वहीं ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत उपकेंद्र गोसाईगंज जाने पर  कर्मचारी बताते हैं कि बिजली कटौती  (जिला मुख्यालय) ऊपर से की गई है जल्दी ही जोड़ दी जाएगी।

गोसाईगंज क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में बिजली कटने का सिलसिला लगातार थम नहीं रहा है, रविवार से लेकर आज मंगलवार को बिजली  व्यवस्था सुधरने के बजाय और बिगड़ी है। ग्रामीणों ने प्रशासन से जल्द से जल्द पहले जैसी सही विद्युत व्यवस्था को बहाल करने की मांग की है ।


 कृपया इसे भी पढ़ें- क्लिक