Ticker

12/recent/ticker-posts

बिना टिकट यात्रा करने वालों  पर रेलवे की बंपर कार्रवाई, वसूले ₹26 करोड़ रुपए से अधिक  के जुर्माने

उत्तर प्रदेश के लखनऊ रेलवे मंडल में बिना टिकट यात्रा कर रहे, करीब पांच लाख से ज्यादा यात्रियों पर  बीते 5 माह में रेलवे ने चेकिंग चला ऑपरेशन चक्रव्यू के तहत कार्यवाही करते हुए करीब 26 करोड़ से अधिक रुपए का जुर्माना वसूल किया है 

 उत्तर प्रदेश के रेल मंडल लखनऊ में बिना टिकट यात्रा कर रहे,  करीब 5 लाख यात्रियों से रेलवे ने ऑपरेशन चक्रव्यू के तहत कार्रवाई करते हुए ₹26 करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूल किया गया है।
उत्तर रेलवे के डीआरएम संजय त्रिपाठी के निर्देश पर सीनियर डीसीएम जगदीश शुक्ला ने ऑपरेशन चक्रव्यू की कमान संभाल कर सहायक मंडल प्रबंध एसएस यादव के साथ मिल बिना टिकट यात्रा करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुऐ यह लक्ष्य प्राप्त किया है।
उन्होंने इस अभियान के तहत  वर्दी वालों से लेकर अवैध वेंडर वालों तक को बिना वैध टिकट की यात्रा करते हुए पकड़ कार्रवाई की है इस कार्रवाई में उन्होंने कुल 5,05,652 यात्रियों से 26 करोड़ 17 लाख 18हजार 283 रुपए जुर्माने के रूप में वसूला
पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष जुर्माना के रूप में वसूली गई राशि में करीब 23% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इस कार्रवाई के बाद डीआरएम संजय त्रिपाठी ने टीम की प्रशंसा की है।