Ticker

12/recent/ticker-posts

दिल्ली-भैया दूज से महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा शुरू, सुरक्षा के लिए तैनात होंगे 13000 मार्शल

भैया दूज के मौके पर दिल्ली सरकार ने राजधानी की डीटीसी बसों में सफर करने वाली महिलाओं को मुफ्त सफर का तोहफा दिया है. यानी कि अब दिल्ली की महिलाएं डीटीसी बसों में मुफ्त सफर कर पाएंगी, जिसको लेकर दिल्ली की आप सरकार ने सोमवार देर रात एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है

दिल्ली सरकार का महिलाओं को भैया दूज का उपहार

अरविंद केजरीवाल सरकार ने फ्री राइड योजना के तहत आज यानी मंगलवार से दिल्ली की सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं के लिए आज 29 अक्टूबर से  मुफ्त यात्रा की शुरुआत की है। आज से दिल्ली में महिलाओं को फ्री में महिला सिंगल यात्रा पास के नाम से गुलाबी रंग का टिकट दिया जा रहा है। इसी के साथ दिल्ली देश का एकमात्र ऐसा शहर है जहां की महिलाएं सरकारी बस में मुफ्त में यात्रा कर पाएंगी।
                 (दिल्ली के परिवहन मंत्री का ट्वीट)
दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने भैया दूज की सुबह फ्री गुलाबी टिकट के साथ सफर कर रही एक महिला का फोटो भी ट्वीट किया है।
 बता दें कि दिल्ली में डीटीसी और कलेक्टर की कुल 55 सदस्य हैं जो रोजाना करीब 40 लाख से ज्यादा यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाती हैं,दिल्ली की सरकारी बसों में 5 ,10,15 रुपए तक के नॉन एसी व एसी में ₹10,15,20 व 25 रुपए तक के टिकट लगते है
दिल्ली में अब तक 3400 मार्शल तैनात किए गए थे, महिलाओं की सुरक्षा के लिए दिल्ली सरकार ने मार्शल की संख्या बढ़ाकर 13000 कर दी है ।