Ticker

12/recent/ticker-posts

7 पुलिस वालों पर 25-25 हजार इनाम घोषित होने के चंद घंटों बाद, 70 लाख के गबन की आरोपी महिला इंस्पेक्टर ने एक सिपाही के साथ मेरठ कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

गाजियाबाद-भ्रष्टाचार के आरोप में डेढ़ माह से फरार चल रही 70 लाख गमन की आरोपी महिला इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान सहित सातों पुलिसकर्मियों पर गुरुवार सुबह 25000-25000 का इनाम घोषित कर उनके मकान पर कुर्की का नोटिस चप्पा कर देने के बाद गुरुवार को आरोपी इस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान व एक सिपाही धीरज भारद्वाज ने मेरठ की एंटी करप्शन कोर्ट में सरेंडर कर दिया । आरोपी इंस्पेक्टर लक्ष्मी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।
बातदें कि गाजियाबाद के लिंक रोड थाने में एसएचओ रहते हुए बरामदगी की रकम में 70 लाख रुपया गबन करने का आरोप है

 भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है याचिका 


आरोपी  इस्पेक्टरने अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है वही मेरठ स्थित भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट ने आरोपी इंस्पेक्टर की जमानत अर्जी को पहले ही खारिज कर दी थी।

पुलिस कर चुकी है कुर्की

पुलिस के मुताबिक इस पूरे मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी महिला इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान सहित सातों पुलिसकर्मी फरार हो गए थे, महकमे ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्ति को कुर्क कर लिया है साथ ही गाजियाबाद पुलिस उनको मदद देने वाले लोगों के ऊपर भी सख्त कार्रवाई करेगी।

जाने क्या है पूरा मामला

बता दे की साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर-4 स्थित सीएमएस इन्फो सिस्टम कंपनी में कंपनी के कैश कस्टोडियन एजेंट राजीव सचान पर करीब साडे ₹72 लाख रुपए के गमन का 22 अप्रैल को लिंक रोड स्थित थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन जांच के बाद यह पूरा मामला 3.5 करोड़ के करीब का निकला। पुलिस ने इस मामले में 24/25 सितंबर की दरमियानी रात राजीव सचान को उनके एक दोस्त आमिर के साथ गिरफ्तार कर उनके पास से एक करोड़ 15 लाख रुपए बरामद किए थे, लेकिन पुलिस ने महज 45 लाख 81 हजार ₹500 की बरामदगी दिखाई, शेष करीब 70 लाख रुपए पुलिस गबन कर गई, इस मामले में एसएसपी ने लिंक रोड की मौजूदा एसएचओ लक्ष्मी सिंह चौहान समेत 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ लिंक रोड थाने में मुकदमा दर्ज किया था।
तभी से ही सभी आरोपी पुलिसकर्मी फरार हो गिरफ्तारी से बचने के लिए किसी कुख्यात अपराधी की तरह पुलिस के साथ तू डाल-डाल मैं पात-पात वाला खेल, खेल रहे थे, इस मामले में गाजियाबाद पुलिस की कोशिश उस समय रंग लाई' जब भ्रष्टाचार के आरोप में-करीब सवा माह से अधिक समय से फरार चल रही इस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान व धीरज भारद्वाज ने गुरुवार को 25-25 हजार इनाम घोषित होने के कुछ समय बाद मेरठ की एंटी करप्शन कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया।

पहले हुआ था निलंबन, आज 25000-25000 का इनाम घोषित

गाजियाबाद एसएसपी सुधीर कुमार ने एसएचओ लक्ष्मी सिंह चौहान सहित सातों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था, आज उन पर 25000-25000 का इनाम भी घोषित किया है।

जानकारी के मुताबिक आरोपियों से साहिबाबाद के सीओ राकेश कुमार मिश्रा की पूछताछ में राजीव से करीब 55 लाख और अमीर से 60 से 70 लाख रुपए बरामद किए जाने की बात सामने आई थी