Ticker

12/recent/ticker-posts

मानसिक रूप से कमजोर महिला को उत्तर प्रदेश पुलिस ने बेदर्दी से पीटा, गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर

उत्तर प्रदेश में इन दिनों गुंडों से ज्यादा पुलिस की वर्दी में छिपे गुंडों का आतंक छाया हुआ है, गाहे-बगाहे पुलिस वालों की गुंडई के किस्से आते ही रहते हैं, स्थान नाम बदल जाते, आखिर क्यों बेलगाम हो रहे हैं पुलिस वाले जब मर्जी जिसको  चाहे जहां पीट दे, क्या संविधान इन्हें कानून हाथ में लेने का अधिकार देता है ? क्या यही जनता की  असली रक्षा है ?
उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के डलमऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुराई बाग चौराहे के पास डायल 112 पुलिस वालों की बेदर्दी सामने आई, जहां एक मानसिक रूप से कमजोर रात में सड़क किनारे सो रही महिला को पुलिस वालों ने बेदर्दी से पीटा जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई, महिला की चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोगों की भीड़ जुटने लगी। स्थाई लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए आक्रोश जताया-इस खबर के सामने आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। गंभीर रूप से घायल महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  में भर्ती कराया गया । 
बता दें कि डलमऊ थाना क्षेत्र के मुराई बाग चौराहे के पास एक मानसिक रूप से कमजोर महिला सड़क किनारे सो रही थीं, सड़क से गुजर रही पुलिस वालों की गाड़ी पीआरबी 1763 (डायल 112) वहां से गुजरी उस पर तैनात सिपाहियों ने महिला को हटाने की कोशिश की। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने मानसिक रूप से कमजोर महिला को बुरी तरह से पीटा जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई, उसकी चीख-पुकार सुनकर वहां ग्रामीण जुटने लगे ग्रामीणों ने आक्रोश जताया तब दरोगा प्रभु दयाल मौके पर पहुंचे और उन्होंने महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां से उसे गंभीर रूप से घायल होने के चलते जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है बता दें कि सीओ के मुताबिक इस घटना के सामने आने के बाद एसपी के आदेश पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं ।

 आखिर पुलिस वालों की गुंडई पर कब लगाम लगेगी ?(मेरे कहने का तात्पर्य यह कदापि नहीं है कि पुलिस की वर्दी पहने हुए हर व्यक्ति गुंडा है, लेकिन कुछ अराजक तत्व पुलिस की वर्दी पहनकर पूरे पुलिस डिपार्टमेंट को बदनाम करने का काम कर रहे हैं, वह चौराहे पर अपनी असली प्रवृत्ति दिखाई देते हैं) 
                                             (विशाल गुप्ता)