Ticker

12/recent/ticker-posts

वकीलों ने जज के चैंबर में घुसकर की, जज व गनर से मारपीट व अभद्रता, अज्ञात वकीलों के खिलाफ केस दर्ज

बाराबंकी में आज दोपहर करीब 12:30 बजे करीब 50 से अधिक वकीलों ने जज संदीप जैन के चैंबर में घुसकर उनके साथ धक्का-मुक्की मारपीट व अभद्रता की जज का आरोप है कि कुछ वकीलों ने उनकी कॉलर पकड़कर उनको घेरकर पीटा साथ में उनके आशुलिपि लेखक गडर को भी उनकी कार्रवाई निकालकर पीटा। जज ने बताया कि वकीलों ने कहा तुम काम बहुत करते हो देखेंगे कैसे करोगे, आज हड़ताल है। जज ने कहा आप सरकारी काम में बाधा डाल रहे हैं तब वकीलों ने उनके साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी।पूरा मामला बाराबंकी की नगर कोतवाली क्षेत्र में मोटर दुर्घटना दावा प्राधिकरण कोर्ट का है। घटना की सूचना मिलती ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक उपद्रवी वकील जा चुके थे। अपर पुलिस अधीक्षक अशोक शर्मा ने बताया कि जज की तहरीर पर अज्ञात वकीलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि इस मामले की बात एक हो गए और प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।
        जाने- जज ने वकीलों पर क्या-क्या आरोप लगया 
अभी हाल ही में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुआ विवाद शांत ही नहीं हुआ था कि बाराबंकी में वकील और जज के बीच मारपीट का नया मामला सामने आ गया है।
बता दें कि दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में मामूली विवाद पर शुरू हुई कहासुनी के बाद पुलिस और वकीलों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। जिसके बाद वकीलों ने पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था उन्होंने उत्तर दिल्ली की महिला डीसीपी मोनिका भारद्वाज को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था इस मामले में दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी tweet कर इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए इसकी निंदा की हैं।
क्या विरोध का यह तरीका जायज है ?