Ticker

12/recent/ticker-posts

चार हाथ चार पैर 4 कान वाले बच्चे का जन्म, एक ही शरीर में मौजूद है लड़के व लड़की के लक्षण, लगा लोगों का ताता

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में चार हाथ चार पैर चार कान वाली बच्चे का जन्म हुआ है बता दे बच्चे के शरीर में महिला व पुरुष दोनों के लक्षण मौजूद है बच्चों को देखने वालों का ताता लगा हुआ है कुछ लोग इसे भगवान  अवतार बता रहे हैं फिर हाल थाना फफूंद क्षेत्र के फूटा ताल इलाके में लोगों का बच्चे को एक नजर देखने के लिए तांता लगा हुआ है।
फूटेतला गांव निवासी भूरे की पत्नी अलका को रविवार प्रसव पीड़ा हुई थी जिसके बाद उसे गांव के ही प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया । रात में अलका ने एक एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया जिसको देखकर अस्पताल के कर्मचारी व स्टाफ हैरान रह गये। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी बच्चे के पिता को दी। बच्चे को देखकर उसके पिता भी हैरान रह गऐ, बता दें कि जन्म होने के करीब 15 मिनट बाद बच्चे ने दम तोड़ दिया । बच्चे के चार हाथ चार पैर चार कान दो लिंग  के साथ बच्चे के विचित्र आकार को देखकर गांव वाले फूल पत्ती चढ़ा कर उसकी पूजा करने लगे।
ऐसे विचित्र बच्चे की बात जब आसपास के इलाके में फैली थी तो लोगों के बीच कोतुहाल का विषय बन गया। आस पास के गांव के लोग बच्चे को देखने आने लगे, कुछ लोग अंधविश्वास के चलते बच्चे को फूल बत्ती अगरबत्ती लगाकर पूजा-पाठ भी करने लगे हैं डॉक्टरों के मुताबिक जब तक में एक साथ जुड़वा बच्चे पल रहे होते हैं तब कभी-कभी किन्हीं कारणों वास विकास के दौरान आपस में मिल जाते हैं  ऐसे में बच्चे की विचित्र आकृति बन जाती है। 

 वही बाल रोग विशेषज्ञों ने बातचीत में बताया है कि बायोलॉजिकल डिसऑर्डर की वजह से ऐसे बच्चों का जन्म होता है,  यह कोई चमत्कार नहीं है ऐसे कई केस हिंदुस्तान में ही खो चुके हैं।