Ticker

12/recent/ticker-posts

अनलॉक-4 को लेकार केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

कोविड-19 से बचाव को लेकर देश में मार्च से लगे लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे अनलॉक कार धीरे धीरे व्यवसायिक गतिविधियों के साथ-साथ  शैक्षिक सामाजिक गतिविधियों को छूट दी जा रही है जिसको लेकर केंद्र सरकार ने शनिवार को गाइडलाइन जारी कर अनलॉक 4 को लेकर नरमी बरती लेकिन केंद्र सरकार के बाद रविवार को यूपी सरकार अनलॉक फोर को लेकर दिशा निर्देशों जारी करेगी। 
अनलॉक 4 को लेकर केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी करते हुए कई प्रकार की छूट दे दी है लेकिन केंद्र सरकार ने राज्यों में लॉक डाउन करने से पहले केंद्र सरकार से मंजूरी लेने का प्रावधान किया है।


1 सितंबर से शुरू होने वाले अनलॉक 4 को लेकर केंद्र सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई चरणों में अनलॉक लागू किया है केंद्र सरकार ने शनिवार को अनलॉक 4 में सरकार ने नियम शर्तों के बावजूद सितंबर तक स्कूल कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है स्कूल कॉलेज कोचिंग संस्थान प्रशिक्षण संस्थान बंद करने का फैसला किया गया है कंटेनमेंट जोन के बाहर कॉलेज में कक्षा 9 से लेकर 12 तक के छात्र अपने अभिभावको की लिखीत अनुमति से स्कूल कॉलेज जा सकेंगे। लेकिन यह बाध्याकारी बिल्कुल नहीं होगा। 

अनलॉक कि चौधरी चरण में अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राएं गृह मंत्रालय की गाइड लाइन के अनुसार स्थगित रहेंगी केवल वही यात्राएं हो सकेंगी जिनकी गृह मंत्रालय मंजूरी देगा।
21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रमों की अनुमति होगी।
7 सितंबर से दिशानिर्देशों के साथ मेट्रो ट्रेन चरणबद्ध तरीके से चालू करने की छूट दी गई है।